Hamara Hathras

12/10/2024 12:25 am

Latest News

मुंबई 27 सितंबर । ब्रिटिश रॉक बैंड कोल्डप्ले देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में कॉन्सर्ट आयोजित करने जा रहा है। कोल्डप्ले नवी मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में 18,19 और 21 जनवरी 2025 को कॉन्सर्ट करेगा। उनको सुनने के लिए जो होड़ मची है उसमें नवी मुंबई के सभी 5 सितारा होटल्स की कीमतें इन दिनों के लिए 10 से 15 गुना तक बढ़ गईं हैं। इसके साथ ही अभी से कमरों की बुकिंग फुल हो गई है। कॉन्सर्ट की जगह से 20 किलोमीटर के दायरे में स्थित होटल तीन रातों के लिए 5 लाख रुपये तक चार्ज कर रहे हैं। सूत्रों के अनुसार सामान्य दिनों में इनका किराया सात हजार के आसपास ही होता है। इस तरह ये कीमतें नए साल पर होने वाले जश्न से भी अधिक हैं।

होटलों और हवाई टिकट के लिए कोई भी राशि चुकाने को तैयार प्रशंसक

होटल एग्रीगेटर एप्स के आंकड़ों से पता चलता है कि नवी मुंबई में डीवाई पाटिल स्टेडियम के आसपास के अधिकांश होटल, जिनमें पांच सितारा होटल भी शामिल हैं, 18,19 और 21 जनवरी को पूरी तरह से बुक हो चुके हैं। होटलों का किराया बढ़ने के साथ ही हवाई किराए में बढ़ोतरी दिख रही है। पीक ऑवर्स में (सुबह 8 बजे से 10 बजे तक) के दौरान दिल्ली से मुंबई की नॉन स्टॉप फ्लाइट का किराया सामान्य दिनों के 4,400 रुपये की तुलना में 6,000 रुपये तक अभी ही पहुंच गया है। बेंगलुरु से मुंबई की सीधी फ्लाइट 3,800 रुपये की सामान्य दर की तुलना में 6,100 रुपये में उपलब्ध है। जानकारों के अनुसार होटलों और हवाई किराये के लिए प्रशंसक कोई भी राशि चुकाने के लिए तैयार दिख रहे हैं। उनके अनुसार, अटल सेतु के शुरू होने की वजह से अब मुंबई और नवी मुंबई आना-जाना आसान हो गया है। इसके कारण मुंबई के होटलों का किराया भी आसमान छू रहा है। बता दें कि पहले नवी मुंबई और मुंबई के बीच यात्रा एक बड़ी चुनौती हुआ करती थी।

EOW तक पहुंचा कॉन्सर्ट की टिकटों के गोरखधंधे का मामला
बार एंड बेंच की रिपोर्ट के अनुसार, मुंबई स्थित एक वकील ने मुंबई में कोल्डप्ले कॉन्सर्ट से संबंधित कथित टिकट घोटाले के लिए बुकमायशो और लाइव नेशन के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की है। वर्टिसेज पार्टनर्स के संस्थापक साझेदार अमित व्यास ने मुंबई में आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू) में एक औपचारिक आपराधिक शिकायत दर्ज कराई है। शिकायत में, व्यास ने आरोप लगाया है कि बुकमायशो ने अनैतिक प्रथाओं का इस्तेमाल किया। वास्तविक प्रशंसकों को 22 सितंबर से शुरू हुई आधिकारिक बिक्री के दौरान टिकट खरीदने से रोका गया। अपनी शिकायत में उन्होंने प्लेटफॉर्म पर वैध उपयोगकर्ताओं को लॉग आउट करके या उन्हें पूरी तरह से ब्लॉक करके कथित रूप से पहुंच में हेरफेर करने का भी आरोप लगाया।बार एंड बेंच की रिपोर्ट के अनुसार टिकटों की कालाबाजारी करने वालों ने बिक्री प्रक्रिया पर कब्जा कर लिया है।

बॉम्बे हाईकोर्ट में पीआईएल दाखिल करने तक पहुंच सकता है विवाद
रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि व्यास भारतीय न्याय संहिता, 2023 की विभिन्न धाराओं के तहत एफआईआर दर्ज करने की मांग कर रहे हैं, जिसमें संगठित अपराध, धोखाधड़ी, आपराधिक साजिश और आपराधिक विश्वासघात शामिल है। इसके अलावा, वह बॉम्बे हाई कोर्ट में एक जनहित याचिका (पीआईएल) दायर करने का भी इरादा रखते हैं, जिसका उद्देश्य भविष्य में इस तरह की धोखाधड़ी गतिविधियों को रोकने में मदद करने के लिए प्रमुख आयोजनों के लिए नियामक दिशानिर्देश बनाना है, रिपोर्ट में कहा गया है। वहीं बुकमायशो ने भी ऑनलाइन टिकट एग्रीगेटर के कुछ प्लेटफॉर्म पर इस कॉन्सर्ट के नकली टिकटों को बेचने के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Posts

You cannot copy content of this page