Hamara Hathras

15/09/2024 7:01 pm

Latest News

दिल्ली 15 सितंबर । दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने जेल से रिहा होने के बाद आज पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। इस दौरान सीएम ने एक बड़ा ऐलान करते हुए सबको हैरान कर दिया है। केजरीवाल ने कहा कि आज से दो दिन बाद मैं मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दूंगा। अरविंद केजरीवाल ने कहा कि “मैं इस्तीफा इसलिए दे रहा हूं, क्योंकि इन्होने मुझ पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाया है। मनीष सिसोदिया पर आरोप लगाया है। आप हमें बताइए क्या केजरीवाल ईमानदार है या नहीं है। आज मैं अग्निपरीक्षा के लिए तैयार हूं। अगर आपको लगता है कि मैं ईमानदार हूं तो मुझे वोट देना। आप जब जिता दोगे तो मैं मुख्यमंत्री की कुर्सी पर बैठूंगा।” मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सीएम पद से इस्‍तीफा देने के ऐलान के बाद अब कयासबाजी का दौर शुरू हो गया है कि दिल्‍ली का अगला सीएम कौन होगा?

पार्टी से ही कोई मुख्यमंत्री बनेगा- केजरीवाल

सीएम केजरीवाल ने आगे कहा कि “चुनाव तक आम आदमी पार्टी से ही कोई मुख्यमंत्री बनेगा। जल्द दी विधायक दल की बैठक होगी। फिलहाल मैं और मनीष सिसोदिया अब जनता की अदालत में जा रहे हैं। मैं आपसे कहना चाहता हूं कि अगर हम ईमानदार हैं तो वोट देना वरना मत देना।” बता दें सीएम केजरीवाल की बात से ये बात साफ हो गई कि अरविंद केजरीवाल के इस्तीफे के बाद मनीष सिसोदिया के अलावा ही पार्टी का कोई नेता मुख्यमंत्री बनेगा।

बीजेपी पर बोला हमला

वहीं बीजेपी पर हमला बोलते हुए सीएम केजरीवाल ने कहा कि “इनको लगा कि जेल भेजकर केजरीवाल के हौंसले को तोड़ देंगे। दिल्ली और पंजाब में सरकार बना लेंगे, लेकिन न केजरीवाल टूटा है न हमारे विधायक और कार्यकता टूटे हैं। ये कहते हैं कि जेल में इस्तीफा क्यों नहीं दिया तो लोकतंत्र को बचाने के लिए हमने इस्तीफा नहीं दिया। ये इनका नया फॉर्मुला है, जहां इनकी सरकार ना बने वहां के मुख्यमंत्री को पकड़कर जेल में डाल दो जैसे हेमंत सोरेन ने इस्तीफा दिया।”

अरविंद केजरीवाल ने रचा सियासी ढोंग- बांसुरी स्वराज

अरविंद केजरीवाल के इस्तीफे के ऐलान पर बीजेपी सांसद बांसुरी स्वराज ने कहा कि अरविंद केजरीवाल शराब घोटाले के किंगपिंग हैं। सीएम केजरीवाल ने राजनीतिक ढोंग रचा है। उन्हें अगर इस्तीफा देना ही था तो दो दिन का समय क्यों मांगा क्या उनकी पार्टी में सब सही नहीं है।

उनमें जरा सी भी नैतिकता है तो पूरा मंत्रीमंडल इस्तीफा दें – बीजेपी अध्यक्ष

अरविंद केजरीवाल के मुख्यमंत्री के पद से इस्तीफे के ऐलान पर दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने कहा कि जनता अपना फैसला तीन महीने पहले ले चुकी है. दिल्ली की जनता ने फैसला सुना दिया. इनको जीरो करके भेज दिया. फिर कह रहा हूं उनमें जरा सी भी नैतिकता है तो पूरा मंत्रीमंडल इस्तीफा दें.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Posts

You cannot copy content of this page