Hamara Hathras

21/06/2024 3:13 pm

Latest News

हाथरस 15 जून । सम्पूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर जिलाधिकारी अर्चना वर्मा ने तहसील हाथरस में जनसुनवाई करते हुए संबंधित विभागीय अधिकारियों को प्राप्त शिकायतों का निस्तारण गुणवत्तापूर्ण एवं ससमय करने के निर्देश दिए। हाथरस तहसील सभागर में जिलाधिकारी अर्चना वर्मा ने पुलिस अधीक्षक निपुण अग्रवाल, उप जिलाधिकारी सदर नीरज शर्मा एवं जनपद स्तरीय अधिकारियों के साथ तहसील समाधान दिवस में जनसमस्याओं की सुनवाई करके निस्तारण की कार्यवाही को अंजाम दिया। जिलाधिकारी ने सभी विभागीय अधिकारियों को प्राप्त होने वाली शिकायतों का मौके पर जाकर मुआयना करने के पश्चात गुणवत्तापूर्ण ढंग से निस्तारण करने तथा क्षेत्रीय जनसमस्याओं को गंभीरता से लेकर उनका गुणवत्तापूर्ण निस्तारण करके पीड़ित लोगों को राहत पहुँचाने हेतु अधिकारियों को कडे़ निर्देश दिये। समाधान दिवस में प्राप्त 56 प्रार्थना पत्र प्राप्त हुए जिसमें से पांच प्रार्थना पत्रों का मौके पर ही निस्तारण करके पीड़ित लोगों को राहत दी गई।

समाधान दिवस के दौरान जिलाधिकारी ने आईजीआरएस, तहसील दिवस तथा अन्य किसी माध्यम प्राप्त होने वाली शिकायतों का निस्तारण ससमय एवं गुणवत्तपूर्ण ढंग से करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि समाधान दिवस के दौरान प्राप्त होने वाली शिकायतों का निस्तारण गुणवत्तापूर्ण एवं ससमय करने के निर्देश दिए, अन्यथा की दशा में विभागाध्यक्ष की जिम्मेदारी तय करते हुए कड़ी कार्यवाही अमल में लाई जायेगी। जिलाधिकारी ने जनसमस्याओं के निस्तारण में कोताही न बरतने के लिये अधिकारियों को आगाह किया और कहा कि लापरवाही मिलने पर जिम्मेदार लोगों के विरूद्ध कठोर कार्यवाही की जायेगी। उन्होंने शासन की अपेक्षा के अनुसार जिले में जनसमस्याओं के समयबद्ध और गुणवत्तापूर्ण निस्तारण के लिये संवेदनशील रवैया अपनाकर पीड़ित लोगों को राहत पहुंचाने के लिये अधिकारियों से स्पष्ट अपेक्षा की। जिलाधिकारी ने प्राप्त सभी प्रार्थनापत्रों को अधिकारियों को संदर्भित कर गुणवत्ता सहित ससमय निस्तारण करके पीड़ित लोगों को राहत पहुॅचाने हेतु कडे़ निर्देश दिये।
इसके अलावा सिकंदराराऊ तहसील में कुल 53 शिकायतों मे से 05 शिकायतों, सासनी तहसील में कुल 18 शिकायतें मेें से एक तथा सादाबाद तहसील में कुल 46 शिकायतों मे से दो शिकायतों, का मौके पर निस्तारण
इस अवसर पर मुख्य चिकित्साधिकारी, परियोजना निदेशक, क्षेत्राधिकारी पुलिस, मुख्य पशु चिकित्साधिकारी, जिला कृषि अधिकारी, जिला प्रोबेशन अधिकारी, जिला पंचायत राज अधिकारी, समाज कल्याण अधिकारी, जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी, जिला विद्यालय निरीक्षक, जिला पूर्ति अधिकारी, अधिशासी अभियंता लोक निर्माण/सिचाई/विद्युत तथा अन्य जनपद स्तरीय अधिकारी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Posts