Hamara Hathras

10/05/2024 2:25 am

Latest News

सेंट्रल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन (CBI) में नौकरी पाने का सपना हर किसी का होता है. लेकिन यह सपना कुछ ही लोगों का पूरा हो पाता है. अगर आप भी सीबीआई में काम करने के इच्छुक हैं, तो आपके के लिए गोल्डन चांस है. इसके लिए एसीबी मुंबई ट्रायल कोर्ट में कंसल्टेंट के पदों पर भर्ती के लिए वैकेंसी निकाली गई है. जो भी उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करने के लिए योग्य हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट cbi.gov.in के जरिए इन पदों के लिए अप्लाई कर सकते हैं.सीबीआई के इस भर्ती के जरिए कई पदों पर भर्तियां की जा रही है. अगर आप भी इन पदों पर आवेदन करने का मन बना रहे हैं, तो 4 मई तक या उससे पहले आवेदन कर सकते हैं. इस भर्ती के लिए जो भी उम्मीदवार आवेदन कर रहे हैं, वे सबसे पहले दिए गए इन बातों को गौर से पढ़ें.

सीबीआई में अप्लाई करने की योग्यता
केंद्रीय जांच ब्यूरो के इस भर्ती के लिए जो भी उम्मीदवार आवेदन कर रहे हैं, उनके पास आधिकारिक नोटिफिकेशन में दिए गए संबंधित योग्यता होनी चाहिए. तभी वे आवेदन करने के लिए योग्य होंगे.

सीबीआई में नौकरी पाने की क्या है आयु सीमा
सीबीएसई के इस भर्ती के लिए जो भी आवेदन करने के इच्छुक हैं, उनकी आयुसीमा 65 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए. अगर इस क्राइटेरिया को पूरा करने में असफल हैं, तो आवेदन नहीं कर पाएंगे.

ऐसे करें आवेदन
उम्मीदवार जो भी सीबीआई के इस भर्ती के लिए आवेदन कर रहे हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट के जरिए से आवेदन फॉर्म डाउनलोड कर सकते हैं. साथ ही भरे गए आवेदन फॉर्म को आवश्यक डॉक्यूमेंट्स के साथ अंतिम तिथि से पहले नोटिफिकेशन में दिए गए पते पर पंजीकृत/स्पीड पोस्ट से भेज दें.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Posts