Hamara Hathras

19/10/2024 11:43 pm

Latest News

हाथरस 19 अक्टूबर। महिलाओं के लिए करवा चौथ का व्रत महत्व रखता है। कल त्योहार को लेकर उत्साहित महिलाओं की बाजार में खासी भीड़ दिखाई दी। उन्होंने आज श्रृंगार के सामान से लेकर अन्य सामानों की जमकर खरीदारी की। करवा चौथ से पहले महिलाओं की ओर से श्रृंगार, पूजा का सामान, करवा, कलेंडर की खरीदारी की जाती है। पिछले वर्ष के मुकाबले साज सज्जा के सामान पर महंगाई का असर दिखाई दिया, लेकिन सुहागिनों ने इसकी परवाह किए बिना उत्साह से खरीदारी की। सबसे अधिक उत्साह पहली बार करवाचौथ मना रही महिलाओं में दिखा। शहर के पंजाबी मार्केट, रामलीला मैदान, बागला मार्ग, बैनीगंज समेत अन्य प्रमुख बाजार में भीड़ रही।

ब्यूटी पार्लर व मेहंदी सेण्टर पर भीड़ उमड़ी 

महिलाएं मनपसंद डिजाइन की मेहंदी लगवाने के लिए डिजाइनरों से माथापच्ची करती नजर आई। आज सुबह से बाजार गुलजार रहे। सौंदर्य प्रसाधन, ज्वैलरी, साड़ी सेंटर, ब्यूटी पार्लर आदि दुकानों पर सुहागनों की भीड़ रही। कैलेंडर और करवा भी खूब खरीदे गए। मेहंदी की दुकानों पर महिलाओं की लाइन लगी रही। शहर के पंजाबी मार्कंट, बागला कॉलेज मार्ग, रामलीला मैदान, बेनीगंज, कोमल कांपलेक्स सहित कई स्थानों पर भीड़ देखी गई। ब्यूटी पार्लरों पर भी भीड़ दिखाई दी। साज सज्जा के सामान अलावा कपड़ों की भी बिक्री हुई।

सुहागन महिलाएं रखेंगी निर्जला व्रत

करवा चौथ पर कल सुहागिन महिलाएं निर्जला व्रत रखेंगी और माता गोरी व गणेश जी की पूजा अर्चना करेगी। सुहागिनों ने पूजा अर्चना की सामग्री भी खरीदी। कुछ सामाजिक और महिला संगठन भी करवा चौथ पर कार्यक्रम आयोजित करेंगे। इसे लेकर भी तैयारी की जा रही है। आज पूरे दिन बाजार में काफी भीड़ दिखाई दी। इस पर्व की खुरीदारी को लेकर बाजार गुलजार रहे।

बाजारों में जाम से जूझे लोग
बाजार में भीड़ उमड़ने की वजह से शहर के कई मुख्य बाजारों में जाम भी लगा रहा। इसकी वजह अतिक्रमण और चार पहिया वाहनों का बेरोकटोक प्रवेश भी रहा। वैसे भी शहर के मुख्य बाजारों में पार्किंग की व्यवस्था नहीं है। ऐसे में जाम की समस्या और बढ़ जाती है। पूरे दिन बाजार में लोग जाम से जूझे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Posts

You cannot copy content of this page