Hamara Hathras

11/10/2024 6:33 pm

Latest News

मथुरा 11 अक्टूबर । ब्रजवासियों को स्वास्थ्य लाभ देने की खातिर के.डी. मेडिकल कॉलेज-हॉस्पिटल एण्ड रिसर्च सेण्टर द्वारा दो अक्टूबर से 12 अक्टूबर तक लगाए गए निःशुल्क चिकित्सा महाशिविर में अब तक हजारों मरीज लाभान्वित हो चुके हैं। पिछले 10 दिनों में विशेषज्ञ शल्य चिकित्सकों ने सैकड़ों मरीजों के निःशुल्क ऑपरेशन कर उन्हें नया जीवन दिया है। मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए हॉस्पिटल प्रबंधन ने निःशुल्क चिकित्सा महाशिविर को 19 अक्टूबर तक बढ़ा दिया है।

के.डी. हॉस्पिटल के निःशुल्क चिकित्सा महाशिविर में जहां पीड़ितों की सभी तरह की बेसिक जांचें निःशुल्क की जा रही हैं वहीं गम्भीर पीड़ित मरीजों को सम्पूर्ण उपचार प्रदान करने के लिए भर्ती भी किया जा रहा है। सामान्य वार्डों में भर्ती मरीजों को खाने-रहने तथा बेसिक जांचें और सामान्य दवाएं बिल्कुल मुफ्त प्रदान की जा रही हैं। चिकित्सा शिविर की जानकारी देते हुए डीन और प्राचार्य डॉ. आर.के. अशोका ने बताया कि मथुरा एवं उसके आसपास के जिलों के गरीब और जरूरतमंद लोगों को स्वास्थ्य लाभ देने की खातिर के.डी. मेडिकल कॉलेज-हॉस्पिटल एण्ड रिसर्च सेण्टर प्रबंधन द्वारा निःशुल्क चिकित्सा शिविर लगाया गया है।

19 अक्टूबर तक चलने वाले चिकित्सा महाशिविर में रोगियों की विशेषज्ञ चिकित्सकों द्वारा जांचें और उपचार किया जा रहा है। विभिन्न विभागों के विशेषज्ञ चिकित्सकों द्वारा प्रतिदिन रोगियों की आंखों, रक्तचाप, शुगर, हार्ट अटैक, सिरदर्द, लकवा, दौरे, मिर्गी, हड्डी रोग, सांस संबंधी रोगों तथा वायरल आदि का परीक्षण और उपचार निःशुल्क किया जा रहा है। डॉ. अशोका का कहना है कि जनरल वार्डों में भर्ती मरीजों का अल्ट्रासाउंड पूरी तरह से मुफ्त तथा सीटी स्कैन और एमआरआई आधे दामों में की जा रही है।

डॉ. अशोका का कहना है कि आर.के. एज्यूकेशनल ग्रुप के अध्यक्ष डॉ. रामकिशोर अग्रवाल तथा प्रबंध निदेशक श्री मनोज अग्रवाल के सेवाभावी प्रयासों के चलते ही इस नि:शुल्क स्वास्थ्य महाशिविर का लाभ ब्रजवासियों को मिल रहा है। के.डी. हॉस्पिटल द्वारा लगाए गए निःशुल्क चिकित्सा शिविर की मरीजों ने प्रशंसा की तथा कहा कि क्षेत्र में बहुत से ऐसे लोग हैं जो पैसे के अभाव में अपना इलाज नहीं करवा पाते हैं, ऐसे लोगों के लिए यह शिविर किसी वरदान से कम नहीं है। उन्होंने ब्रज क्षेत्र के लोगों से 19 अक्टूबर तक चलने वाले निःशुल्क चिकित्सा महाशिविर का प्रातः नौ से शाम चार बजे तक लाभ उठाने का आग्रह किया है।

आर.के. एज्यूकेशनल ग्रुप के अध्यक्ष डॉ. रामकिशोर अग्रवाल का कहना है कि के.डी. हॉस्पिटल का उद्देश्य हर पीड़ित को अच्छी व बेहतर चिकित्सा सेवा उपलब्ध कराना है। हम चाहते हैं कि ब्रज के किसी पीड़ित को उपचार के लिए महानगरों की तरफ न भागना पड़े। प्रबंध निदेशक मनोज अग्रवाल का कहना है चिकित्सा सेवा सबसे बड़ी मानवीय सेवा है लिहाजा ब्रज क्षेत्र को निरोगी रखने के लिए समय-समय पर के.डी. हॉस्पिटल द्वारा निःशुल्क चिकित्सा शिविरों का आयोजन किया जाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Posts

You cannot copy content of this page