Hamara Hathras

16/10/2024 4:07 pm

Latest News

सिकंदराराऊ 02 अक्टूबर । गांधी जयंती के अवसर पर भाजपा के सेवा पखवाड़ा 2024 के कार्यक्रम के अन्तर्गत मंडी गांधी गंज गांधी स्मारक पर महात्मा गांधी जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर स्वच्छता अभियान चलाया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि जिला कोषाध्यक्ष पंकज गुप्ता ने कहा कि गांधीजी ने भारतीय समाज में व्याप्त छुआछूत जैसी बुराइयों के प्रति लगातार आवाज उठाई। वो चाहते थे कि ऐसा समाज बने जिसमें सभी लोगों को बराबरी का दर्जा हासिल हो क्योंकि सभी को एक ही ईश्वर ने बनाया है। उनमें भेदभाव नहीं किया जाना चाहिए। लेकिन इसके विपरीत नगरपालिका का रवैया विरोधी मानसिकता दर्शाता है।नारी सशक्तीकरण के लिए भी वह हमेशा प्रयासरत रहे।

कार्यक्रम संयोजक मंडल उपाध्यक्ष प्रवीन वार्ष्णेय ने कहा कि महात्मा गांधी के सपने सभी पूरे होंगे जब हम उनके बताए शांति, अहिंसा, सत्य, समानता, महिलाओं के प्रति सम्मान जैसे आदर्शों पर चलेंगे।
अगसौली मंडल प्रभारी जयपाल सिंह चौहान ने कहा कि हम सभी को गांधी जी के आदर्शों पर चलना चाहिए।

वहीं दूसरी तरफ नगरपालिका की विरोधी मानसिकता के कारण भाजपाइयों को अपना जीवन दांव पर लगाकर लकङी की सीढ़ी व मैटाडोर के द्वारा चढ़कर माल्यार्पण किया गया। बता दें कि कुछ समय पूर्व गांधी जी के स्मारक पर चढ़ने के लिए झीना बना हुआ था जो कि टूट गया था नगरपालिका द्वारा वह यह कहकर हटवा दिया गया कि उसकी जगह नया झीना जल्द ही बनबा दिया जायेगा लेकिन नगरपालिका व चेयरमैन के विरोधी रवैए के कारण काफी समय बाद भी झीना का निर्माण नहीं कराया गया जिससे भाजपाइयों में काफी रोष व्याप्त है।
कार्यक्रम में मुख्य रूप से गिरीश मोहन गुप्ता, जिला कोषाध्यक्ष पंकज गुप्ता, मंडल अध्यक्ष मुकुल गुप्ता, मंडल उपाध्यक्ष प्रबीन वार्ष्णेय, जयपाल सिंह चौहान, सूरज वार्ष्णेय, अभिषेक वार्ष्णेय, मौनू माहेश्वरी, प्रिंश गुप्ता, निर्मल बाल्मीकि, बृजमोहन गुप्ता, कुंजबिहारी वर्मा, राज वार्ष्णेय, जिला मंत्री मीरा माहेश्वरी, सुशीला चौहान, कमलेश शर्मा, संतोष पौरुष आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Posts

You cannot copy content of this page