Hamara Hathras

16/10/2024 7:32 am

Latest News

सेंट्रल यूनिवर्सिटी ऑफ झारखंड में कई अलग-अलग पदों के लिए वैकेंसी निकली है। 10वीं पास से लेकर ग्रेजुएट और पोस्‍ट ग्रेजुएट करने वाले भी इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। अगर आप भी इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, तो सबसे पहले सेंट्रल यूनिवर्सिटी ऑफ झारखंड की वेबसाइट www.cuj.ac.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। ध्‍यान रहे आवेदन करने की आखिरी तारीख 8 अक्‍टूबर ही है इसलिए इससे पहले जरूर आवेदन कर दें।

किन किन पदों पर भर्तियां
सेंट्रल यूनिवर्सिटी ऑफ झारखंड में सेक्‍शन ऑफ‍िसर, प्राइवेट सेक्रेटरी के दो-दो पदों पर वैकेंसी है. इसी तरह असिस्‍टेंट के तीन पद, जूनियर इंजीनियर इलेक्‍ट्रिकल, हिन्‍दी ट्रांसलेटर, सीनियर टेक्‍निकल असिस्‍टेंट, टक्‍निकल असिस्‍टेंट, सिक्‍योरिटी ऑफ‍िसर, अपर डिविजनल क्‍लर्क लाइब्रेरी असिस्‍टेंट, लोअर डिविजन क्‍लर्क के एक एक पदों पर भर्तियां होनी हैं. इसी तरह लैबेरोट्री असिस्‍टेंट के तीन, लोअर डिविजन क्‍लर्क के चार, ड्राइवर के तीन, लैबेरोट्ररी अटेंडेंट के चार, लाइब्रेरी अटेंडेंट के दो पदों पर नियुक्‍तियां होंगी. इस तरह कुल 33 पदों पर भर्तियां होनी हैं।

कौन कर सकता है अप्‍लाई
सेंट्रल यूनिवर्सिटी ऑफ झारखंड में निकली कुछ भर्तियों के लिए अभ्‍यर्थी का दसवीं और बारहवीं पास होना जरूरी है, वहीं कुछ नौकरियों के लिए उम्‍मीदवारों का संबंधित क्षेत्र में ग्रेजुएशन/ पोस्ट ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए. आवेदकी उम्र अधिकतम 35 साल होनी चाहिए। इससे अधिक आयु का व्‍यक्‍ति आवेदन नहीं कर सकता।

कितनी देनी होगी आवेदन फीस
सेंट्रल यूनिवर्सिटी ऑफ झारखंड की इन भर्तियों के लिए आवेदन करने वाले अनरिजर्व/ ओबीसी/ ईडब्ल्यूएस के उम्‍मीदवारों को 1000 रुपए आवेदन फीस देनी होगी. इसके अलावा एससी/ एसटी/ ट्रांसजेंडर/ पीडब्ल्यूबीडी, महिला अभ्‍यर्थियों के लिए यह पूरी तरह से नि:शुल्क है।

कैसे करें आवेदन
सेंट्रल यूनिवर्सिटी ऑफ झारखंड में नॉन टीचिंग वैकेंसी के लिए आवेदन करने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट cuj.ac.in पर जाना होगा और वेबसाइट के होमपेज पर रिक्रूटमेंट पोर्टल पर क्लिक करके साइन इन करना होगा। अगर आपको अकाउंट नहीं है तो बना लें। साइन इन करने के बाद अपना फॉर्म भरकर सबमिट कर दें।

कैसे होगा सेलेक्‍शन?
सेंट्रल यूनिवर्सिटी ऑफ झारखंड के इन पदों पर सेलेक्‍शन के लिए अभ्‍यर्थियों को लिखित परीक्षा देनी होगी। कुल दो पेपर होंगे पहला ऑब्जेक्टिव टाइप टेस्ट (पेपर – 1), डिस्क्रिप्टिव टाइप टेस्ट (पेपर – 2). इसके बाद स्‍किल टेस्‍ट होगा जिसके आधार पर सेलेक्‍शन होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Posts

You cannot copy content of this page