Hamara Hathras

17/09/2024 7:52 pm

Latest News

हाथरस 17 सितम्बर । सूबे की महिला कल्याण एवं बाल विकास पुष्टाहार मंत्री एवं जिले की प्रभारी मंत्री बेबी रानी मौर्य ने कलेक्ट्रेट सभागार में जनप्रतिनिधियों व जनपद स्तरीय अधिकारियों के साथ विकास कार्यों, जन कल्याणकारी योजनाओं, कानून व्यवस्था और जनपद के शीर्ष प्राथमिकता में सम्मलित आठ परियोजनाओं पर विस्तार पूर्वक चर्चा कर संबंधित अधिकारियों को जिम्मेदारी पूर्वक कार्य करने के निर्देश दिए। बैठक के दौरान मंत्री ने जनपद के शीर्ष प्राथमिकता में सम्मलित आठ परियोजनाओं सिकंदराराऊ में बस स्टेण्ड के निर्माण हेतु भूमि के चिन्हीकरण, मेडिकल कॉलेज निर्माण, ईकोटूरिज्म, सासनी नानऊ मार्ग के चौड़ीकरण एवं सुदृढ़ीकरण का कार्य, ऑडीटोरियम, स्टेडियम के उच्चीकरण, स्ट्रीटफूड जोन विकसित किये जाने तथा पार्किंग मैनेजमेंट सिस्टम हेतु कृत कार्यवाही के संबंध में विस्तार से जानकारी कर उन्होंने संबंधित विभागीय अधिकारियों को शासन स्तर पर प्रेषित किये गये पत्रों की प्रतिलिपि जनप्रतिनिधियों को उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। इस मौके पर उन्होंने संबंधित विभागीय अधिकारियों को समय-समय पर जनप्रतिनिधियों से समन्वय स्थापित करते हुए कार्य करने के निर्देश दिए, जिससे कि शासन स्तर पर लंबित पत्रों पर समय से कार्यवाही हो सके।
बैठक के दौरान जनपद में कानून-व्यवस्था को सुदृढ़ बनाये रखने पर जोर देते हुए मंत्री ने महिला सम्बन्धी अपराधों पर त्वरित कार्यवाही करने व लम्बित प्रकरणों के शीघ्र निस्तारण करने के निर्देश दिए। उन्होंने जनपद में विकास कार्यों को गति देने के लिए आवश्यक कदम उठाने तथा सरकार की योजनाओं का लाभ समाज के अंतिम छोर पर खडे पात्र लाभार्थी तक पहुंचाने के निर्देश दिए। उन्होंने कानून व्यवस्था की समीक्षा करते हुए कहा कि महिला एवं बाल अपराधों पर विशेष नजर रखते हुए त्वरित कार्यवाही सुनिश्चित की जाये। उन्होंने कहा कि आमजन द्वारा दिन प्रतिदिन प्राप्त होने वाली शिकायतों का गुणवत्तापूर्ण निस्तारण सुनिश्चित कराया जाये, साथ ही निस्तारित शिकायतों का पुनः सत्यापन भी कराया जाये। मंत्री ने सभी अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि शासन द्वारा दिये गये निर्देशों का शत प्रतिशत अनुपालन सुनिश्चित करें, जन कल्याण हेतु संचालित योजनाओं से लोगों को जोडे। उन्हांने कहा कि जनपद में संचालित विभिन्न विकास कार्याे के सम्बन्ध में समय-समय पर जनप्रतिनिधियों को भी अवगत कराया जाये, उनके सुझाव लिये जायें। शिकायतों का निस्तारण न्याय संगत तरीके से करने के निर्देश दिए। इस मौके पर जनप्रतिनिधियों द्वारा जल भराव, जल निकासी, जर्जर सड़कों की मरम्मत एवं चौड़ीकरण, विद्युत आपूर्ति, सफाई कर्मचारियों की तैनाती एवं उनके कार्यों की गुणवत्ता, अंश निर्धारण/नाम शुद्धिकरण, ट्रांसफार्मर की क्षमता से अधिक विद्युत कनैक्शन आदि के संबंध में आने वाली समस्याओं से अवगत कराया।
बैठक के उपरांत जिलाधिकारी ने आश्वस्त करते हुए कहा कि जो भी निर्देश आपके द्वारा दिये गये है, उन्हें शीघ्र पूर्ण कर लिया जायेगा। उन्होंने सभी अधिकारियों को मंत्री द्वारा दिये गये निर्देशों का अक्षरशः अनुपालन करते हुए कार्याे को पूर्ण कराने के निर्देश दिये। बैठक के दौरान सांसद अनूप वाल्मीकि, जिला पंचायत अध्यक्ष सीमा उपाध्याय, विधायिका सदर अंजुला सिंह माहौर, विधायक सादाबाद प्रदीप चौधरी, ब्लॉक प्रमुख मुरसान रामेश्वर उपाध्याय, जिलाधिकारी राहुल पांडेय, पुलिस अधीक्षक निपुण अग्रवाल, मुख्य विकास अधिकारी, अपर जिलाधिकारी वि/रा0, अपर जिलाधिकारी न्यायिक, मुख्य चिकित्सा अधिकारी, परियोजना निदेशक, समस्त उप जिलाधिकारी, समस्त प्रभारी अधिकारी कलेक्ट्रेट तथा अन्य समस्त जिला स्तरीय अधिकारी आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Posts

You cannot copy content of this page