Hamara Hathras

15/09/2024 8:18 pm

Latest News

हाथरस 15 सितंबर । राहुल पांडेय ने हाथरस के जिलाधिकारी के रूप में कार्यभार ग्रहण कर लिया है। यहां जिलाधिकारी पद पर तैनात आशीष कुमार का कार्यकाल सिर्फ ढ़ाई माह का रहा। आशीष कुमार को विशेष सचिव स्टाम्प एवं रजिस्ट्रेशन विभाग एवं अपर महानिरीक्षक निबंधन बनाया गया है। हमीरपुर के डीएम राहुल पांडेय को हाथरस की कमान सौंपी है। राहुल पांडेय 2014 बैच के आईएएस अधिकारी हैं। हमीरपुर से आकर आज राहुल पांडेय ने कार्यभार संभाला। नवागत जिलाधिकारी राहुल पांडेय ने बताया कि मूल रुप से वह गाजियाबाद के रहने वाले हैं। शासन की प्राथमिकता की योजना को धरातल पर उतारा जाएगा। जनता दर्शन के जरिए समस्याओं का समाधान किया जाएगा।

जनपद के नवागत जिलाधिकारी राहुल पाण्डेय के आगमन पर शहर के अलीगढ़ रोड स्थित पीडब्लूडी गेस्ट हाउस में मुख्य विकास अधिकारी साहित्य प्रकाश मिश्र, अपर जिलाधिकारी (वित्त एवं राजस्व) बसंत कुमार, अपर पुलिस अधीक्षक तथा उप जिलाधिकारी सदर ने बुके भेंटकर स्वागत किया। तत्पश्चात उन्होंने गार्ड ऑफ ऑनर की सलामी ली। भारतीय प्रशासनिक सेवा 2014 बैच के नवागत जिलाधिकारी राहुल पाण्डेय ने आज कलेक्ट्रेट स्थित कोषागार पहुंचकर डबल लॉक में जरूरी अभिलेखों पर हस्ताक्षर कर जनपद में 34वें जिलाधिकारी के रूप में विधिवत कार्यभार ग्रहण किया। नवागत जिलाधिकारी ने कार्यभार ग्रहण करने की औपचारिकता को पूर्ण करने के साथ ही दस्तावेजों का मिलान किया।

UPSC में हासिल की 52 वीं रैंक
नए डीएम बनाए गए राहुल पाण्डेय वर्ष 2014 बैच के आईएएस ऑफिसर हैं। वह यूपीएससी की परीक्षा में 52 रैंक हासिल की थी। राहुल मूलत: यूपी के गाजियाबाद जिले के रहने वाले हैं। उन्होंने अपने चौथे प्रयास में यूपीएससी की परीक्षा को पास करके आईएएस बने। इससे पहले वह वर्ष 2011 में यूपीएससी की परीक्षा को पास करके आईपीएस बने थे। राहुल पाण्डेय वर्ष 2013 की यूपीएससी सिविल सेवा की परीक्षा में चौथे प्रयास में आईएएस बनने में सफल रहे। इससे पहले अपने तीनों प्रयासों में 106, 330 और 290 रैंक हासिल किए थे। उन्हें यूपी के हमीरपुर जिले के कलेक्टर के पद पर नियुक्ति मिली। अब उन्हें जिले का डीएम नियुक्त किया गया है।

निवर्तमान जिलाधिकारी आईएएस आशीष कुमार ने यहां बतौर जिलाधिकारी 26 जून को कार्यभार ग्रहण किया गया था। कार्यभार ग्रहण करने के बाद उनका कार्यकाल चुनौती पूर्ण रहा। कार्यभार ग्रहण करने के छठवें दिन ही 2 जुलाई को सिकंदराराऊ के गांव फुलरई मुगलगढ़ी में सत्संग के दौरान भगदड़ मचने से 121 लोगों की मौत हुई थी। इस मामले में शासन स्तर से एसआईटी व न्यायिक आयोग गठित हुआ था। विगत में 3 सिंतबर को जिलाधिकारी आशीष कुमार सहित छह अधिकारियों के बयान भी दर्ज हुए थे। इसके बाद फर्जी प्रमाण पत्र मामले का खुलासा हुआ। इस मामले में शासन ने डीएम से रिपोर्ट तलब की थी। यह मामला भी कई दिनों तक सुर्खियों में रहा था। गत छह सितंबर को नगला भुस बाईपास के निकट मैक्स पिकअप व रोडवेज बस की भिडंत में 18 की मौत हुई थी।

जिलाधिकारी के रूप में कार्यभार ग्रहण करते समय परियोजना निदेशक, प्रभारी अधिकारी कलेक्ट्रेट, प्रभारी वरिष्ठ कोषाधिकारी, जिला सूचना अधिकारी, दिनेश शर्मा, प्रशान्त शर्मा, प्रेेम नारायण, अतुल जैन, रूस्तम सिंह यादव, अजय गुप्ता, पियूष, तथा अन्य अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Posts

You cannot copy content of this page