Hamara Hathras

17/09/2024 7:47 am

Latest News

सासनी 08 सितंबर । केएल जैन इंटर कॉलेज सासनी के पुरातन छात्र परिषद 1999 बैच द्वारा कालेज के सभागार में पूर्व गुरुजनों का सम्मान समारोह आयोजित किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में के एल जैन कालेज के पूर्व प्रधानाचार्य के एम शर्मा एवं विशिष्ट अतिथि के रूप में पूर्व उप प्रधानाचार्य एसके जैन उपस्थित रहे। कार्यक्रम की अध्यक्षता पूर्व अध्यापक राजपाल सिंह बाल्यान ने की। सर्वप्रथम कार्यक्रम अतिथियों द्वारा पूर्व राष्ट्रपति डॉ सर्वपल्ली राधाकृष्णन एवं प्रथम देव श्री गणेश जी की मूर्ति पर माल्यार्पण कर दीप प्रज्वलित किया गया। इससे पहले पूर्व छात्रों ने कॉलेज के गेट पर बैंड बाजों के साथ अपने गुरुओं का भव्य स्वागत किया। आगे के क्रम में पूर्व छात्र यतेन्द्र शर्मा के नेतृत्व में आयोजक मंडल द्वारा अतिथियों को सम्मानित करते हुए उनका माल्यार्पण कर शॉल पहनाया गया एवं स्मृति चिन्ह भेंट किया गया। तत्पश्चात पुरातन छात्र परिषद द्वारा परिचय के साथ गुरुजनों का आदर सम्मान किया गया। इस मौक़े मुख्य अतिथि के एम शर्मा ने कहा कि किसी भी कार्य की सफलता के लिए नीति, नियत और नियंता का होना जरूरी है। नीति सपष्ट है, नियत अच्छी है और ईश्वर पर विश्वास है तो सफलता हाथ लगेगी। अपने समय में उन्होंने इस कॉलेज का अनुशासन को कठोर रखा जिसका परिणाम था कि यूपी में श्रेष्ठ विद्यालयों में इसकी गिनती बना रही।

विशिष्ट अतिथि ने एस के जैन ने कहा कि विद्यालय की पूँजी उसके पूर्व छात्र ही होते हैं। कॉलेज की हीरक जयंती पर बड़ा कार्यक्रम हुआ था और अब कॉलेज को 80 साल पूरे हो चुके हैं इसलिए उम्मीद है कि जल्दी ही इस पर भी बड़ा कार्यक्रम आयोजित होगा। इस समागम के आयोजन को शिक्षा के उन्नयन के लिए उपयोगी बताते हुए कहा कि ऐसे आयोजन होते रहने चाहिए। पहले पुरातन छात्रों का आपसी मिलन हो और पुरातन छात्र वर्तमान छात्रों का मार्गदर्शन करें। पुरातन छात्र यतेंद्र शर्मा ने कहा कि छात्र जीवन की इस विद्यालय से जुड़ी स्मृतियां उन्हें कभी नहीं भूलती हैं। उन्होंने कहा कि लक्ष्य को सामने रखकर आगे बढा जाए तो रास्ता अपने आप बनता जाता है। उन्होंने कहा कि मैं इस विद्यालय का छात्र रहा हूं और जब भी इस विद्यालय में आता हूँ, अपने को विद्यालय का छात्र ही समझता हूँ। कार्यक्रम का संचालन धर्मेन्द्र शर्मा ने किया।

इन का हुआ सम्मान :
शीलेन्द्र सिंह, जयपाल सिंह यादव, वीके जैसवाल, राज पाल वाल्यान, सुरेश चंद्र शर्मा, केएम शर्मा, निर्भय जैन, एसके जैन, सीएल शर्मा, गोकुल सिंह, विजेन्द्र सिंह, लालता प्रसाद, वीरेन्द्र सिंह, मधुसूदन सिंह, भानुप्रताप सिंह वाल्यान, ओपी वर्मा, सुनील शर्मा, विनोद जैन, गोविंद सिंह, योगेन्द्र सिंह पचहरा, जयपाल गुप्ता, केपी सिंह, सीपी सिंह, राजवीर सिंह, गुलाब सिंह, बलबीर सिंह।

इस मौके पर विक्रम सिंह, दिवाकर सिंह, अरविंद तोमर, गौरव चक्रवर्ती, गिरीश कुमार, बँटी बाल्यान, भवतेन्द्र शर्मा, नाहर सिंह, हरिओम, सुमित अग्रवाल, सुरेन्द्र अग्रवाल, विकास, चित्रांशु, विनोद वर्मा, योगेन्द्र चौधरी, रामेन्द्र, योगेश चौधरी, देवेश, विपिन गौड़, लोकेश कांकरान मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Posts

You cannot copy content of this page