Hamara Hathras

14/09/2024 4:24 pm

Latest News

हाथरस 07 सितम्बर। कल शुक्रवार की शाम को आगरा अलीगढ़ बाईपास पर रोडवेज बस व मैक्स की हुई भीषण भिड़ंत में अब तक 17 लोगों की मौत हो गई है। मरने वालों में 15 लोग एक ही परिवार के हैं, मरने वालों में चार बच्चे, चार महिलाएं व 9 पुरुष हैं। आमने-सामने की हुई टक्कर में की लोग घायल भी हैं। वहीं रोडवेज बस में सवार सभी लोग सुरक्षित हैं। हादसे के बाद जिला अस्पताल में स्वास्थ्य सेवाओं की फिर पोल खुल गई। जबकि लोडर गाड़ियों में इतनी सवारियां भरने की इजाजत किसने दी, ये भी सवालों के घेरे में है।

मिली जानकारी के मुताबिक कल शुक्रवार को शाम 6 बजे के करीब थाना चंदपा इलाके के आगरा-अलीगढ़ बाईपास स्थित नगला भुस कपूर चौराहे के पास कल एक बड़ा सड़क हादसा हुआ। लोगों के मुताबिक सवारी से भरे मैक्स को गलत तरीके से एक वाहन ने ओवरटेक किया। चालक ने बचने की कोशिश की, लेकिन बारिश की वजह से सड़क गली होने के कारण अनियंत्रित होकर मैक्स गाड़ी रोडवेज बस से टकरा गई। सभी लोग सासनी के गांव मुकुंद खेड़ा निवासी राज़ुद्दीन की दादी के चालीसवें में शामिल होने के बाद सेमरा (खंदौली)  लौट रहे थे, इस गाड़ी में 35 लोग सवार थे। टक्कर इतनी भीषण थी कि लोग गाड़ी से उछलकर निकलकर झाड़ियां में जाग गिरे। मरने वालों में 16 लोग आगरा के खंदौली थाना क्षेत्र के गांव सेमरा के रहने वाले हैं, जबकि एक फिरोजाबाद जनपद का निवासी था।

कुछ महीने पहले जनपद की सिकंद्राराऊ तहसील में हुई भोले बाबा के सत्संग में भगदड़ के दौरान 121 लोगों की मौत हो गई थी। वही कल सड़क हादसे में अब तक 17 लोगों की मौत हो चुकी है। जबकि घायलों का इलाज जारी है। भगदड़ में हुई मौत के बाद भी हाथरस में स्वास्थ्य विभाग के हालात जस के तस बने हुए हैं। घायलों को रेफर करते समय जिला अस्पताल का स्टाफ ऑक्सीजन तलाशते हुए देखा गया। जिले की स्वास्थ्य सेवाएं बाद से बदतर बनी हुई है। भगदड़ में मौत के बाद स्वास्थ्य सेवाएं कमजोर होने की बात हमारा हाथरस द्वारा उठाई गई थी। उसे वक्त भी घायलों को पर्याप्त इलाज नहीं मिला था। जिला अस्पताल में पर्याप्त डॉक्टर भी नहीं है। कल सभी घायलों को प्राथमिक उपचार के बाद रेफर किए जाने की तैयारी होती रही। मगर न एंबुलेंस मिली न ऑक्सीजन सिलेंडर नहीं मिल पाए। रात में ही शवों का पोस्टमार्टम कराया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Posts

You cannot copy content of this page