Hamara Hathras

12/09/2024 7:54 am

Latest News

मथुरा 04 सितंबर । राजीव एकेडमी फॉर टेक्नोलॉजी एण्ड मैनेजमेंट के 35 एमबीए छात्र-छात्राओं को नई दिल्ली स्थित इन्सप्लोर कन्सल्टेंट्स प्रा.लि. कम्पनी ने अपने यहां इण्टर्नशिप के लिए चयनित किया है। कम्पनी चयनित छात्र-छात्राओं को न केवल प्रशिक्षण देगी बल्कि प्रतिमाह के मान से रुपये 15 हजार की स्टाइफण्ड राशि भी प्रदान करेगी। आर.के. एज्यूकेशनल ग्रुप के अध्यक्ष डॉ. रामकिशोर अग्रवाल, उपाध्यक्ष पंकज अग्रवाल, प्रबंध निदेशक मनोज अग्रवाल तथा संस्थान के निदेशक डॉ. अमर कुमार सक्सेना ने चयनित छात्र-छात्राओं को बधाई देते हुए लगन और मेहनत से प्रशिक्षण हासिल कर अपने सपनों को साकार करने का आह्वान किया।

संस्थान के ट्रेनिंग एण्ड प्लेसमेंट विभाग प्रमुख डॉ. विकास जैन ने बताया कि हाल ही में नई दिल्ली स्थित इन्सप्लोर कन्सल्टेंट्स प्रा.लि. कम्पनी ने राजीव एकेडमी के 35 छात्र-छात्राओं को इण्टर्नशिप के लिए चयनित किया है। इस इण्टर्नशिप से विद्यार्थियों को दोहरा लाभ प्राप्त होगा। विद्यार्थी कम्पनी में रहकर न केवल बिजनेस के टिप्स सीखेंगे बल्कि ट्रेनिंग में सफलता के बाद कम्पनी जॉब के लिए भी अनुशंसा करेगी। डॉ. जैन का कहना है कि राजीव एकेडमी में एमबीए के प्रथम वर्ष के अध्ययन के बाद ही विद्यार्थियों को जॉब प्राप्त करने का सुनहरा मौका होगा। देखा जाए तो अधिकांश कॉलेजों के विद्यार्थी दो वर्ष की एमबीए डिग्री हासिल करने के बाद भी जॉब के लिए भटकते रहते हैं।

डॉ. विकास जैन ने बताया है कि स्टाइफण्ड की धनराशि 15 हजार रुपये प्रतिमाह होगी। उन्होंने बताया कि निकट भविष्य में एमबीए द्वितीय सेमेस्टर के विद्यार्थियों की विश्वविद्यालय की परीक्षाएं सम्पन्न हो जाने के उपरांत 35 विद्यार्थियों को ट्रेनिंग के लिए कम्पनी भेजा जाएगा। चयनित छात्र-छात्राओं में अजय नाहर, आकाश, अमन शर्मा, अंजली, अंजली गौतम, अर्चित अग्रवाल, दीक्षा गर्ग, दीपक तरकर, दीपिका, दिव्या राजपूत, दिव्यम गोयल, एकता अग्रवाल, अर्शिता चौधरी, गरिमा चोपड़ा, गौरी गोयल, हिमांशी अग्रवाल, खुशबू खण्डेलवाल, कुलदीप पवार, लक्ष्मी गोस्वामी, नीलम सिंह, नीतू कुमारी, निकिता पाराशर, निशा शर्मा, पुनीत सारस्वत, पुनीत कुमार, राधा, रक्षा पाल, रूबी रावत, साक्षी अग्रवाल, शिवानी यादव, श्वेता कर्दम, सिरन सिंह, सोमी वार्ष्णेय, सोनम पचौरी, तरुण अग्रवाल आदि शामिल हैं।

एमबीए के छात्र-छात्राओं को 15 हजार स्टाइफण्ड राशि की घोषणा से विद्यार्थियों और अभिभावकों में खुशी है। प्रबंधन की अण्डर ग्रेजुएट डिग्री (बीबीए) में पढ़ने वाले विद्यार्थियों में भी उल्लास का वातावरण है। विद्यार्थियों का कहना है कि वे भी एमबीए राजीव एकेडमी से ही करेंगे ताकि ट्रेनिंग में मिलने वाली स्टाइफण्ड राशि का वे अपने अध्ययन में व्यय कर सकेंगे। इन सभी 35 विद्यार्थियों में एचआर, फाइनेंस आदि स्ट्रीम के विद्यार्थी हैं जो अपनी-अपनी स्ट्रीम के अनुसार ट्रेनिंग लेंगे।

अधिकारियों के अनुसार यह कन्सल्टेंट्स सर्विस कम्पनी है जो वेल्द मैनेजमेंट, टैलेंट अक्वाइजेशन, रिक्रूटमेंट, ट्रेनिंग एण्ड इण्टर्नशिप में विशेषज्ञता रखती है। यह कम्पनी अपनी कार्यप्रणाली के लिए दुनिया भर में जानी जाती है। विद्यार्थी इसकी कार्यप्रणाली के अंतर्गत उच्चस्तरीय ग्राहकों के वित्तीय समाधान, प्रबन्धन, आईटी, वित्त, विपणन, मानव संसाधन एवं आपूर्ति प्रबन्धन आदि का अध्ययन कर लाभान्वित हो सकेंगे। कम्पनी 2018 से अपनी सेवाएं दे रही है तथा इसका मुख्यालय नई दिल्ली में है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Posts

You cannot copy content of this page