Hamara Hathras

17/09/2024 11:44 am

Latest News

मथुरा 02 सितम्बर । राष्ट्रीय खेल दिवस के उपलक्ष्य में राजीव इंटरनेशनल स्कूल में आयोजित इंटर स्कूल बैडमिंटन प्रतियोगिता में जनपद के एक दर्जन से अधिक स्कूलों के छात्र-छात्राओं ने अपना दमखम तथा कौशल दिखाया। प्रतियोगिता के एकल खिताब डीपीएस रिफाइनरी स्कूल की छात्रा ओजस्वी सिंह तथा एमपीएस वृंदावन के छात्र अभय यादव ने जीते। प्रतियोगिता शुभारम्भ से पूर्व प्रतिभागी छात्र-छात्राओं तथा शिक्षकों ने हॉकी के जादूगर मेजर ध्यानचंद के कृतित्व और व्यक्तित्व को नमन किया।

छात्र-छात्राओं में अनुशासन और जीत का जज्बा पैदा करने के लिए विगत दिवस राजीव इंटरनेशनल स्कूल में इंटर स्कूल बैडमिंटन प्रतियोगिता आयोजित की गई। इस प्रतियोगिता में विभिन्न स्कूलों के छात्र-छात्राओं ने अपना दमखम तथा कौशल दिखाया। अंडर 17 बालिका एकल का फाइनल डीपीएस रिफाइनरी की छात्रा ओजस्वी सिंह एवं राजीव इंटरनेशनल स्कूल की एंजेल कुमारी के बीच खेला गया। कांटे के फाइनल मुकाबले में ओजस्वी सिंह विजेता तथा एंजेल कुमारी उप विजेता रहीं। बालिकाओं का युगल खिताब पार्वती राधा कृष्णन स्कूल की हर्षिता एवं पुष्टि की जोड़ी ने जीता। हर्षिता एवं पुष्टि ने खिताबी मुकाबले में एमपीएस जय गुरुदेव की कीर्ति एवं माधुरी की जोड़ी को पराजित किया।

अंडर 17 बालक वर्ग का खिताबी मुकाबला एमपीएस वृंदावन के अभय यादव तथा एमपीएस मथुरा के अर्पित शर्मा के बीच खेला गया, जिसमें अभय यादव ने शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए न केवल अर्पित को परास्त किया बल्कि एकल खिताब अपने नाम किया। बालकों का युगल खिताबी मुकाबला एमपीएस मथुरा के अनुराग-प्रेशम तथा डीपीएस रिफाइनरी के आयुष यादव-आयुष भूषण की जोड़ी के बीच खेला गया जिसमें अनुराग-प्रेशम की जोड़ी विजेता रही। प्रतियोगिता के समापन अवसर पर अतिथियों द्वारा विजेता तथा उप विजेता खिलाड़ियों को ट्रॉफी एवं सर्टिफिकेट प्रदान कर सम्मानित किया गया। प्रतियोगिता के समापन अवसर पर अजीत सिंह एवं प्रमोद कुमार बैडमिंटन कोच आईओसीएल रिफायनरी मथुरा ने सभी छात्र-छात्राओं का हौसला बढ़ाते हुए उनसे निरंतर अभ्यास का आह्वान किया।

आर.के. एज्यूकेशनल ग्रुप के अध्यक्ष डॉ. रामकिशोर अग्रवाल ने सभी विजेता तथा उप विजेता छात्र-छात्राओं को बधाई देते कहा कि खेल हो या शिक्षा जो जितना अधिक मेहनत करेगा, सफलताएं उसे उतनी अधिक मिलेंगी। डॉ. अग्रवाल ने कहा कि खेलों से जहां हम हमेशा निरोगी रह सकते हैं वहीं इससे हमें अनुशासन की सीख भी मिलती है। प्रबंध निदेशक मनोज अग्रवाल ने सभी छात्र-छात्राओं को बधाई देते हुए कहा कि हार-जीत खेल का हिस्सा है। यदि आप बेहतरीन प्रदर्शन करते हैं और हार भी जाते हैं, तब भी आपकी प्रशंसा होगी। श्री अग्रवाल ने कहा कि समय तेजी से बदल रहा है। अब खेलों को मनोरंजन का साधन नहीं बल्कि स्वर्णिम करियर माना जा रहा है लिहाजा हर बच्चे को किसी न किसी खेल में अवश्य हिस्सा लेना चाहिए।

विद्यालय की शैक्षिक संयोजिका प्रिया मदान ने इंटर स्कूल बैडमिंटन प्रतियोगिता में सहभागिता करने वाले सभी छात्र-छात्राओं के अनुशासन और कौशल की मुक्तकंठ से तारीफ करते हुए उज्ज्वल भविष्य की कामना की। प्रतियोगिता के सफल संचालन में खेल शिक्षकों लोकपाल सिंह राणा, लक्ष्मीकांत, वोमेश, निशांत एवं रेखा शर्मा का विशेष योगदान रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Posts

You cannot copy content of this page