मैनचेस्टर 21 जुलाई | इंग्लैंड के उपकप्तान बेन स्टोक्स ने वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर को हटाकर आईसीसी की ताजा टेस्ट ऑलराउंडरों की सूची में शीर्ष स्थान हासिल कर लिया है। स्टोक्स साथ ही बल्लेबाजों की सूची में भी तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं, जोकि उनके करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग है। मैनचेस्टर में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच के दौरान स्टोक्स, विंडीज के कप्तान होल्डर से 54 रेटिंग अंक पीछे थे, लेकिन मैच की पहली पारी में 176 और दूसरी पारी में 78 रन बनाने के बाद अब उन्होंने 38 अंकों की बढ़त बना ली है।

स्टोक्स ने मैच में तीन विकेट भी लिए थे। स्टोक्स ने ओल्ड ट्रेफर्ड मैदान पर वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी। इंग्लैंड ने यह मैच 113 रनों से जीत सीरीज 1-1 से बराबर कर ली है। होल्डर 18 महीने से नंबर-1 टेस्ट ऑलराउंडर के स्थान पर जमे हुए थे, लेकिन अब स्टोक्स ने इस स्थान पर कब्जा जमा लिया है और वह मई 2006 में एंडयू फ्लिंटॉफ के बाद नंबर-1 टेस्ट ऑलराउंडर बनने वाले इंग्लैंड के पहले खिलाड़ी हैं।

स्टोक्स के अब 497 रेटिंग अंक हो गए हैं , जो कि अप्रैल 2008 के बाद से किसी भी खिलाड़ी का सर्वोच्च रेटिंग अंक हैं। उनसे पहले जैक कैलिस के 517 रेटिंग अंक थे। बल्लेबाजों की सूची में स्टोक्स अब ऑस्ट्रेलिया के मार्नस लाबुशाने के साथ संयुक्त रूप से तीसरे नंबर पर पहुंच गए हैं।

उनसे आगे अब लाबुशाने के हमवतन स्टीव स्मिथ और भारतीय कप्तान विराट कोहली ही है। इंग्लैंड के कप्तान जो रूट नौवें नंबर पर है। गेंदबाजों की सूची में स्टुअर्ट ब्रॉड दूसरे मैच में तीन विकेट लेने की बदौलत टॉप 10 में लौट आए हैं जबकि उनके साथी तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन 11वें नंबर पर खिसक गए हैं।