सिकंदराराऊ 01 अप्रैल | दिल्ली के निजामुद्दीन में बड़ी संख्या में जमातियो के पकड़े जाने के बाद स्थानीय प्रशासन बेहद चौकन्ना हो गया है ।बीती रात्रि पुलिस प्रशासन ने नगर की दो मस्जिद एवं एक मदरसा पर चेकिंग के दौरान 37 बाहरी जमातियों को पकड़ लिया। सभी को नगर के केजीएन पीजी कॉलेज में क्वॉरेंटाइन किया गया है। जबकि 6 स्थानीय लोग भी पकड़े गए, जिन्हें स्वास्थ्य परीक्षण के बाद होम क्वॉरेंटाइन किया गया है। मंगलवार की रात्रि प्रशासन को सूचना मिली कि नगर की मस्जिदों एवं मदरसों में कुछ बाहरी जमाती ठहरे हुए हैं। जोकि निजामुद्दीन दिल्ली के मरकज से आए हुए हो सकते हैं। सूचना मिलते ही प्रशासन हरकत में आ गया उपजिलाधिकारी विजय कुमार शर्मा ,सीओ डॉ राजीव कुमार सिंह ,कोतवाल प्रवेश राणा पुलिस बल के साथ चेकिंग के लिए निकल पड़े। मोहल्ला नौरंगाबाद पश्चिमी स्थित मदीना मस्जिद पर चेकिंग की गई। यहां से 10 जमातियो को पकड़ा गया। इसके बाद खजूर वाली मस्जिद से12 जमाती पकड़े गए। इसी क्रम में प्रशासन ने नौमानिया मदरसा में छापा मारा यहां भी 15 बाहरी जमाती मौजूद थे । यह सभी जमाती फरीदाबाद हरियाणा से आए हुए थे। जो पिछले 9 दिन से यहां ठहरे हुए थे। प्रशासन ने कुल 37 जमातीयों को पकडा है । जिन्हें सभी को मध्य रात्रि कोतवाली ले जाया गया ।

रात्रि में ही कराया गया स्वास्थ्य परीक्षण
कोतवाली पर ही सीएचसी से चिकित्सा अधिकारी डॉ रजनीश यादव की अगवाई में पहुंची टीम द्वारा सभी जमातियों की स्क्रीनिंग की गई। स्वास्थ्य परीक्षण के दौरान। उनमें किसी को भी कोरोना के लक्षण नहीं पाए गए। सिर्फ एक व्यक्ति को ही खांसी जुकाम की शिकायत थी। बुधवार की सुबह सभी जमातीयों को नगर के केजीएन पीजी कॉलेज ले जाया गया । जहां उन्हें क्वॉरेंटाइन किया गया है। जिन 37 जमातियो को कोरंटाइन कराया गया है ।यह सभी जमाती फरीदाबाद हरियाणा के रहने वाले हैं। जो कि 22, 23, 24 फरवरी को कसाबपुरा दिल्ली में आयोजित एक कार्यक्रम में शामिल हुए थे। उसके बाद 25 फरवरी से 7 मार्च तक हरियाणा में रहे और 8 मार्च से 22 मार्च तक हाथरस की एक मस्जिद में ठहरे हुए थे। 23 मार्च को सिकंदराराऊ आ गए। यहां नौमानिया मदरसा, मदीना मस्जिद एवं खजूर वाली मस्जिद में ठहरे थे। इसकी जानकारी होने पर पुलिस प्रशासन ने उन्हें ले जाकर क्वॉरेंटाइन कराया है। प्रशासन अभी इस पड़ताल में जुटा हुआ है कि दिल्ली के निजामुद्दीन स्थित मरकज में हुए कार्यक्रम में शामिल होकर आने वाले लोगों में से तो कोई यहां नहीं रुका हुआ है। इसकी जांच की जा रही है।

उप जिलाधिकारी विजय कुमार शर्मा ने बताया कि 37 बाहरी जमातीयों को क्वॉरेंटाइन कराया गया है। यह सभी फरीदाबाद हरियाणा के रहने वाले हैं। जो यहां पर केजीएन पीजी कॉलेज में बनाए गए आश्रय स्थल पर रहेंगे। यह सभी लॉक डाउन लागू होने के बावजूद बिना किसी सूचना के यहां पर रह रहे थे। 6 स्थानीय लोगों को भी पकड़ा गया है जिन्हें होम क्वॉरेंटाइन किया गया है।