Hamara Hathras

14/07/2024 12:11 pm

Latest News

मथुरा 06 जुलाई । राजीव एकेडमी फॉर टेक्नोलॉजी एण्ड मैनेजमेंट के नौ बीसीए के छात्र-छात्राओं ने अपनी बौद्धिक क्षमता का शानदार आगाज करते हुए करियर में ऊंची उड़ान भरी है। हाल ही में आईटी क्षेत्र की प्रतिष्ठित सिलारिस कम्पनी के पदाधिकारियों ने छात्र-छात्राओं की बहुमुखी प्रतिभा को न केवल सराहा बल्कि उन्हें उच्च पैकेज पर सेवा का अवसर भी प्रदान किया है। शिक्षा पूरी करने से पहले ही मिले इस शानदार अवसर से विद्यार्थियों में प्रसन्नता की लहर है।

संस्थान के ट्रेनिंग एण्ड प्लेसमेंट विभाग प्रमुख डॉ. विकास जैन ने बताया कि हाल ही में आईटी बेस्ड कम्पनी सिलारिस इनफोरमेशन प्राइवेट लिमिटेड के पदाधिकारियों द्वारा बीसीए के छात्र-छात्राओं का बौद्धिक मूल्यांकन करने तथा साक्षात्कार लेने के बाद दिव्यम अग्रवाल, कनिष्क वर्मा, कुलदीप भारद्वाज, मनोज कुमार, ओम कुलश्रेष्ठ, प्रतिभा सिंह, रश्मि, सार्थक अग्रवाल, वीरेन्द्र सिंह को उच्च पैकेज पर जॉब हेतु आफर लेटर प्रदान किए गए।

आफर लेटर प्रदान करने से पूर्व अधिकारियों ने बताया कि सिलारिस कम्पनी भारत में आई.टी. क्षेत्र में सक्षम सेवा (जॉब) प्रदान करती है। 2011 में स्थापित यह कम्पनी डिजिटल बीपीओ में तब्दील हुई है। यह कम्पनी डिजिटल समाधान तथा देश के बीएफएसआई वर्टिकल में अपना विशिष्ट स्थान रखती है। कम्पनी बिजनेस आउटसोर्सिंग प्राइवेट लिमिटेड का एक वैश्विक बीपीओ व्यवसाय है जो अपने गहन उद्योग अनुभव और प्रौद्योगिकी के माध्यम से व्यवसाय के 360 डिग्री दृष्टिकोण के माध्यम से विशिष्ट व्यावसायिक परिणाम प्रदान करती है। कम्पनी अपने ग्राहकों को सफल और अनुकूल व्यवसायी बनाने में भी मदद करती है। कम्पनी का मुख्यालय नई दिल्ली है।

आर.के. एज्यूकेशनल ग्रुप के अध्यक्ष डॉ. रामकिशोर अग्रवाल ने चयनित विद्यार्थियों को बधाई देते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की है। डॉ. अग्रवाल ने कहा कि बीसीए की डिग्री युवाओं को आईटी सेक्टर में प्रवेश दिलाने का सबसे बेहतर माध्यम है। बीसीए की डिग्री आईटी क्षेत्र में विद्यार्थी को जॉब दिलवाने के साथ ही उसके करियर निर्माण में मील का पत्थर साबित होती है। यह खुशी की बात है कि राजीव एकेडमी के छात्र-छात्राएं लगातार आई.टी. क्षेत्र में ऊंची उड़ान भर रहे हैं।

आर.के. एज्यूकेशनल ग्रुप के उपाध्यक्ष पंकज अग्रवाल तथा ग्रुप के प्रबंध निदेशक मनोज अग्रवाल ने बीसीए के विद्यार्थियों को आईटी बेस्ड कम्पनी में उच्च पैकेज पर जॉब मिलने पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि राजीव एकेडमी में छात्र-छात्राओं को बेहतर तालीम देने के साथ ही उनके बेहतर करियर के लिए हर तरह की तैयारी कराई जाती है। संस्थान के निदेशक डॉ. अमर कुमार सक्सेना ने चयनित छात्र-छात्राओं को बधाई देते हुए कहा कि उन्हें जो अवसर मिला है, उसका लाभ उठाएं तथा अपनी रुचि के अनुरूप आगे की पढ़ाई भी जारी रखें ताकि करियर के शिखर पर पहुंचने में उन्हें किसी प्रकार की कठिनाई न आए। डॉ. सक्सेना ने कहा कि कठिन परिश्रम ही सफलता की कुंजी है, लगन और मेहनत से ही हर लक्ष्य हासिल किया जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Posts

You cannot copy content of this page