हाथरस 07 अप्रैल । श्यामकुंज स्थित एमएलडीवी पब्लिक इण्टर कालेज में ‘रमन हाउस’ द्वारा विश्व स्वास्थ्य दिवस का भव्य आयोजन किया गया। इस अवसर पर वक्ताओं ने स्वस्थ जीवन जीने का संकल्प लेते हुए कहा कि भूख न होने पर भोजन, प्यास न होने पर पानी एवं शरीर के स्वस्थ न होने पर मन को शान्ति नहीं मिलती है। अतः हम सभी को स्वस्थ जीवन जीने की कला को वास्तविकता में लाना होगा जिससे हम मन लगाकर शिक्षा-ग्रहण करते हुए समाज में उच्च आदर्शों को स्थापित कर सकें।

इस अवसर पर शोभित चैधरी कक्षा-11 के नेतृत्व में छात्र-छात्राओं को सामूहिक रूप से व्यायाम कराया गया। कार्यक्रम में प्रियानी वाष्र्णेय, खुशी शर्मा, वृद्धि चक्रपाणि, सलौनी पचैरी आदि ने स्वस्थ जीवन जीने के सम्बन्ध में उत्कृष्ट कोटि के विचार प्रस्तुत किए एवं पोस्टर आदि द्वारा छात्र-छात्राओं से अपील की कि विश्व-स्वास्थ्य दिवस का मकसद तभी पूर्ण होगा जब हम अपने अन्दर गुणात्मक सुधार लाते हुए व्यसनों से मुक्त रहेंगे।

कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए संस्था के डायरेक्टर राज्य अध्यापक पुरस्कार से सम्मानित पूर्व प्रधानाचार्य स्वतंत्र कुमार गुप्त ने छात्र-छात्राओं को सपथ दिलाई कि वह अपने खान-पान पर नियंत्रण रखते हुए, योग एवं व्यायाम को अपनी जीवन-शैली का अभिन्न अंग बनायेगें एवं प्रकृति से अपने आपको जोडेंगे जिससे उनका जीवन उपवन महक उठे।

कार्यक्रम को सफल बनाने में काॅर्डिनेटर शैलकान्ता गुप्ता, कुमुद कुमार गुप्ता, विद्यार्थी परिषद के जिला प्रमुख आलोक गुप्ता, रमन हाउस की एडमिन राधा सारास्वत, पूनम वाष्र्णेय, अंकित वाष्र्णेय, नीरज सोनी, संजय मिश्रा, कल्पना शर्मा, संजीव अग्निहोत्री, मनीष कुमार, पुनीत गुप्ता, सुमन वाष्र्णेय आदि का सहयोग रहा । कार्यक्रम का संचालन शाजिया रफीक खान ने किया। अतः में संस्था के डायरेक्टर स्वतंत्र कुमार गुप्त एवं प्रधानाचार्या नीरू गुप्ता ने सभी का धन्यवाद ज्ञापित किया।

 

 

 

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here