Hamara Hathras

17/07/2024 1:33 am

Latest News

मथुरा 09 जुलाई । राजीव एकेडमी फॉर टेक्नोलॉजी एण्ड मैनेजमेंट की 6 एमबीए छात्राओं ने अपने शुरुआती करियर में ही शानदार सफलता हासिल कर अपने शिक्षकों तथा माता-पिता के चेहरे पर मुस्कान ला दी है। हाल ही में अमेरिकी बहुराष्ट्रीय कम्पनी पेप्सिको फॉर्च्यून के पदाधिकारियों राजीव एकेडमी की छात्राओं की कुशाग्रबुद्धि और स्किल से प्रभावित होकर उन्हें उच्च पैकेज पर सेवा का अवसर प्रदान किया है। बहुराष्ट्रीय कम्पनी में मिले सुअवसर से छात्राएं ही नहीं उनके माता-पिता भी खुश हैं।

राजीव एकेडमी के ट्रेनिंग और प्लेसमेंट विभाग प्रमुख डॉ. विकास जैन ने बताया कि हाल ही में अमेरिकी बहुराष्ट्रीय कम्पनी पेप्सिको फॉर्च्यून के अधिकारियों ने प्लेसमेंट प्रक्रिया के तहत छात्र-छात्राओं के बौद्धिक मूल्यांकन के लिए उनका आईक्यू टेस्ट लेने के बाद साक्षात्कार लिया। साक्षात्कार के बाद बनी मेरिट सूची में एमबीए की गौरी खण्डेलवाल, गीतांजति शर्मा, काजल खण्डेलवाल, शालिनी शर्मा, सुरभी गोयल तथा तनीशा अग्रवाल ने अपना स्थान सुनिश्चित किया। पदाधिकारियों ने इन छात्राओं को जॉब आफर लेटर प्रदान करने से पहले कम्पनी के कामकाज की जानकारी दी।

अधिकारियों ने बताया कि पेप्सिको फॉर्च्यून अमेरिकी बहुराष्ट्रीय कम्पनी है जिसका मुख्यालय परचेज न्यूयार्क में है। 1965 में स्थापित इस कम्पनी के कई प्रकार के उत्पाद समूची दुनिया में पसंद किए जाते हैं। कम्पनी कई प्रकार के कार्बोनेटेड एवं गैर कार्बोनेटेड पेय, अनाज आधारित मीठे और नमकीन स्नैक्स तथा अन्य खाद्य पदार्थों का उत्पादन और विपणन करती है। पेप्सी ब्रांड के अलावा यह कम्पनी क्वेकर ओट्स, गेटोरेड, फ्रिटो ले, सोबे, नेकेड, ट्रॉपिकाना, कोपेल्ला, माउंटेन ड्यू, मिरिंडा और 7-अप (अमेरिका के बाहर) जैसे दूसरे ब्रांड की भी मालिक है।

आर.के. एज्यूकेशनल ग्रुप के अध्यक्ष डॉ. रामकिशोर अग्रवाल ने चयनित छात्राओं को बधाई देते हुए कहा कि करियर की शुरुआत ही बहुराष्ट्रीय कम्पनी से होना बहुत बड़ी उपलब्धि कही जा सकती है। डॉ. अग्रवाल ने कहा कि प्रबंधन का क्षेत्र बहुत विस्तृत है लिहाजा जो अवसर मिला है, उसका लगन और मेहनत से फायदा उठाना चाहिए। आर.के. एज्यूकेशनल ग्रुप के उपाध्यक्ष पंकज अग्रवाल तथा प्रबंध निदेशक मनोज अग्रवाल ने बहुराष्ट्रीय कम्पनी में उच्च पैकेज पर चयनित छात्राओं को बधाई देते हुए कहा कि वे करियर के प्रारम्भ में ही मिले इस प्लेटफॉर्म से कार्पोरेट जगत में अपनी एक अलग पहचान बना सकती हैं।

संस्थान के निदेशक डॉ. अमर कुमार सक्सेना ने छात्राओं को बधाई देते हुए कहा कि वह परिश्रम पूर्वक अपना लक्ष्य हासिल करें। उन्होंने कहा कि बहुराष्ट्रीय कम्पनियां ऐसे कई करियर लाभ प्रदान करती हैं जोकि अन्य जगह नहीं मिल सकते। डॉ. सक्सेना ने कहा कि विविधतापूर्ण कार्य वातावरण में काम करने का अलग ही आनंद है। उन्होंने कहा कि जॉब कोई भी हो उसमें अपनी काबिलियत से ही आगे बढ़ा जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Posts

You cannot copy content of this page