Hamara Hathras

16/05/2024 3:23 pm

Latest News

अहमदाबाद 07 मई । लोकसभा 2024 के तीसरे चरण का मतदान आज 7 बजे से शुरू हो गया। इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गांधीनगर लोकसभा सीट में अहमदाबाद स्थित एक बूथ में अपना वोट डाला। बता दें इस सीट से गृहमंत्री अमित शाह प्रत्याशी हैं। उनका मुकाबला कांग्रेस की सोनल पटेल से है। 2019 में अमित शाह पहली बार इस सीट से लोकसभा के लिए चुने गए थे। उन्होंने साढ़े पांच लाख वोटों से जबरदस्त जीत दर्ज की थी। इसके पहले वे राज्यसभा सदस्य रह चुके थे। शाह से पहले लालकृष्ण आडवाणी ने 1991 से 2014 तक 6 लोकसभा चुनाव इस सीट से जीते। सिर्फ 1996 में वे इस सीट से प्रत्याशी नहीं थे, तब BJP ने अटल बिहारी वाजपेयी को इस सीट से लड़ाया था।

तीसरे चरण के तहत 11 राज्यों की 93 सीटों पर वोट डाले जाएंगे। तमाम पार्टियों से मिलाकर कुल 1352 प्रत्याशी मैदान में हैं। इस चरण में BJP से 82, कांग्रेस से 68, समाजवादी पार्टी से 10, TMC से 06, शिवसेना (UBT) से 5 कैंडिडेट मैदान में हैं।

PM ने की वोटिंग की अपील

वोटिंग शुरू होने से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अलग-अलग भाषाओं में ट्वीट कर लोगों से बड़ी संख्या में मतदान करने की अपील की. उन्होंने X पर लिखा, ‘तीसरे चरण के सभी मतदाताओं से मेरा आग्रह है कि वे अधिक से अधिक संख्या में मतदान करें और वोटिंग का नया रिकॉर्ड बनाएं. आप सभी की सक्रिय भागीदारी लोकतंत्र के इस महोत्सव की रौनक को और बढ़ाएगी.’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Posts