हाथरस 31 दिसम्बर । पुलिस अधीक्षक के निर्देशन में नव वर्ष के अवसर पर आम नागरिकों को उत्तर प्रदेश पुलिस की डायल-112 व विभिन्न जनोपयोगी सेवाओं के विषय में जागरुक करने के उद्देश्य से शहर के विभिन्न स्थानों पर स्टॉल लगाकर आम नागरिकों को किया जा रहा है जागरुक ।

उत्तर प्रदेश पुलिस द्वारा संचालित यूपी-112 परियोजना द्वारा विभिन्न जनोपयोगी सेवाऐं प्रदान की जा रही है । इन सभी सेवाओं को आमजन तक पहुंचाने के उद्देश्य से नव वर्ष के अवसर पर पुलिस अधीक्षक देवेश कुमार पाण्डेय के निर्देशन में जनपद में तीन दिवसीय जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। जिसके तहत थाना हाथरस गेट स्थित गाँधी पार्क तिराहा व थाना कोतवाली सदर स्थित बस स्टैड पर स्टॉल लगाकर आमजन को जागरूक किया गया । जहाँ आमजन को जनोपयोगी सेवाओं के बारे में विस्तार से बताकर जागरुक किया जा रहा है ।

इस दौरान यूपी-112 के कर्मियों द्वारा लगाये गये स्टॉलों पर नागरिकों को पुलिस की सेवाओं से जागरुक किया जा रहा है, इसी क्रम में पुलिस कर्मियों ने बुजुर्गों और महिलाओं से भी संवाद कर उनसे 112 की सवेरा और नाईट एस्कॉर्ट सेवा की जानकारी साझा की । डायल-112 प्रभारी सुभाष यादव ने बताया कि पुलिस कैसे मित्र बनकर मदद करती आ रही है। इस परियोजना का उद्देश्य उत्तर प्रदेश मे कही भी, किसी भी समय सभी व्यक्ति, जिसमें दिव्यांग भी सम्मलित है, कि सुरक्षा एवं संरक्षा के लिए त्वरित एकीकृत आपातकालीन सेवाएं प्रदान किया जाना है । तथा बताया गया कि डायल -112 सेवा सभी के लिए 24 घंटे तत्पर है, सूचना मिलते ही समय रहते पुलिस टीम पीड़ित के पास पहुंच जाती है।

यूपी पुलिस की आपातकालीन सेवाओं (यूपी-112) ने लोगों को विशेषकर महिला व बच्चों को इस बारे में जागरूक करने के लिए अपने दो-पहिया और चार-पहिया वाहन पीआरवी भी स्टॉलों पर तैनात किये है। जिससे ज्यादा से ज्यादा आम नागरिक जान सकें कि आपातक़ालीन सेवा कैसे काम करती है । बच्चों को प्रोत्साहन हेतु टॉफी आदि वितरित गई एवं प्रत्येक स्टॉल पर कार्ड बोर्ड शीट पर पीआरवी कट आउट माडल लगाकर सेल्फी पॉइंट बनाया गया है ।