हाथरस 30 अप्रैल | पुलिस अधीक्षक द्वारा आगामी मतगणना के दृष्टिगत चुनाव जनसंवाद सेल तथा चुनाव सेल का निरीक्षण कर नियुक्त पुलिसकर्मियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए |

आज  पुलिस अधीक्षक विनीत जायसवाल द्वारा आगामी मतगणना के दृष्टिगत “चुनाव जनसंवाद सेल” का निरीक्षण किया गया । निरीक्षण के दौरान पुलिस अधीक्षक द्वारा “चुनाव जनसंवाद सेल” में नियुक्त कर्मियो को निर्देशित किया कि सभी प्रधान प्रत्याशियों व अन्य प्रत्याशियों को फोन करके अवगत करा दिया जाए कि मतगणना के समय मतगणना स्थल पर जिन एजेंटो की ड्यूटी लगी है सिर्फ उन्ही को मतगणना स्थल में प्रवेश करने दिया जायेगा तथा उनके अतिरिक्त किसी को भी मतगणना स्थल में प्रवेश नही करने दिया जायेगा । तथा मतगणना के दिन जो भी मतगणना एजेंट या प्रत्याशी मतगणना स्थल पर आएंगे उन सभी को प्रशासन द्वारा पास दिया जा रहा है । पास के बिना प्रवेश नहीं मिलेगा । प्रशासन द्वारा दिया गया अपना पास तथा परिचय पत्र साथ लेकर आना है । जिन एजेटों के पास परिचय पत्र होगे सिर्फ उन्ही को मतगणना स्थल में प्रवेश करने दिया जायेगा । इसके साथ ही यह भी अवगत करा दिया जाये कि शासन एवं चुनाव आयोग के स्पष्ट निर्देश है कि मतगणना के समय कोई भी प्रत्याशी किसा भी प्रकार का विजय जुलूस नही निकालेगा, जो भी प्रत्याशी शासन एवं चुनाव आयोग द्वारा जारी नियमों का उल्लंघन करेगा उसके विरुद्ध कठोर वैधानिक कार्यवाही अमल में लायी जायेगी ।

इसी क्रम में निरीक्षण के दौरान पुलिस अधीक्षक द्वारा चुनाव जनसंवाद सेल में नियुक्त कर्मियों को निर्देशित किया गया कि सभी प्रधान पद के प्रत्याशियों व अन्य प्रत्याशियों से वार्ता कर सभी को यह भी अवगत करा दिया जाए कि आज रात्रि 8 बजे से लेकर दिनांक 4 मई दिन मंगलवार की सुबह 7 बजे तक तक जनपद में साप्ताहिक कोरोना कर्फ्यू लागू रहेगा । सभी कोरोना कर्फ्यू का पूर्ण रूप से पालन करेगें तथा कोई भी प्रत्याशी अनावश्यक रूप से घरों से बाहर नही निकलेगा । जो भी प्रत्याशी कोरोना कर्फ्यू का उल्लंघन करते पाया जाएगा उसके विरुद्ध महामारी अधिनियम के तहत कठोर कार्यवाही की जायेगी । इसके साथ ही गांवो के प्रधान प्रत्याशी व ग्राम के अन्य संभ्रांत नागरिको आदि को फोन करके यह भी जानकारी ली जाये कि गांव में कोई ऐसा व्यक्ति तो नही है जो मतगणना के दौरान व मतगणना के उपरान्त गांव का माहौल ख़राब करने का प्रयास कर सकता हो या अराजकता फैला सकता हो या अन्य किसी प्रकार से लोगों को परेशान कर सकता हो । साथ ही पुलिस अधीक्षक द्वारा “चुनाव जनसंवाद सेल” में नियुक्त पुलिसकर्मियों को कोविड –19 से बचाव हेतु सैनेटाइजर, मास्क तथा प्रतिरोधक क्षमता बढाने हेतु विटामिन सी टेबलेट आदि का नियमित रूप से सेवन करने हेतु निर्देशित किया गया तथा सोशल डिस्टेन्सिंग का पालन करने एवं अपनी ड्यूटी का निर्वहन करने हेतु प्रोत्साहित किया गया ।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here