हाथरस 08 अप्रैल । विकास खंड हाथरस के प्राथमिक विद्यालय बोनई में तैनात शिक्षक ने फेसबुक एक प्रत्याशी के समर्थन में पोस्ट की है। जिसमें उन्होंने खुद के द्वारा स‌मर्थित प्रत्याशी को वोट देने की बात कही है। इस मामले की शिकायत बीएसए तक पहुंची तो अब शिक्षक के खिलाफ बीएसए ने निलंबन की कार्रवाई की है।
प्राथमिक विद्यालय बोनई हाथरस में प्रधानाध्यापक के पद पर तैनात सोहन सिंह द्वारा अपने फेसबुक आईडी पर आपत्तिजनक टिप्पणी की है। जिसमें उन्होंने कहा है कि ‘बहन जी के आशीर्वाद से वार्ड नंबर 12 में बलवीर सिंह डीलर को बीएसपी से समर्थन दिया गया है, यदि इनके अलावा कोई बहरूपिया 12 नंबर वार्ड से आपके पास बीएसपी से समर्थित वोट मांगने आता है तो उसको वोट नहीं देना है और अपने दरवाजे से उठा देना है और नक्कालों से सावधान रहें आपके जनप्रिय उम्मीदवार वार्ड नंबर 12 बलवीर सिंह डीलर को विजयी बनाएं’ की गई है। इस पोस्ट का स्क्रीन शॉट व शिकायत बीएसए के पास पहुंची। जिसके बाद शिकायत की जांच की गई तो शिकायत सही पाए जाने पर बीएसए ने निलंबन की कार्रवाई की है। क्योंकि एक अध्यापक द्वारा राजनैतिक कार्य में संलिप्त रहना एवं किसी पार्टी विशेष के उम्मीदवार का समर्थन करना, शोसल मीडिया पर राजनैतिक पोस्ट डालना व लगाना सरकारी कर्मचारी आचरण नियमावली का उल्लंघन है। प्रधानाध्यापक को निलंबित करते हुए बीआरसी सहपऊ में संबद्घ किया गया है।

एक शिक्षक समाज को शिक्षा प्रदान करता है, शिक्षक से ऐसी अपेक्षा कदापि नहीं की जा सकती है। अतः प्राप्त साक्ष्यों के आधार पर सोशल मीडिया पर राजनैतिक कार्यों में संलिप्त रहने, कर्मचारी आचरण नियमावली का उल्लंघन करने के आरोप में सोहन सिंह को निलंबित किया गया है। इस प्रकरण की जांच के लिए एबीएसए सहपऊ को नामित किया गया है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here