हाथरस 07 अप्रैल | जनपद में कोरोना टीकाकरण का अभियान तेजी से चलाया जा रहा है। अभियान में अब शिक्षक, सभी क्षेत्रों में कार्य करने वाले दुकानदारों, पत्रकारों और अन्य लोगों का टीकाकरण किया जाएगा। इसके लिए कल से फोकस वैक्सीनेशन अभियान की आज से शुरुआत होगी।

जिला प्रतिरक्षण अधिकारी/ अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डा.विजेंद्र सिंह का कहना है कि टीकाकरण का कार्य बहुत बेहतर तरीके से चल रहा है। बड़ी संख्या में जनपद में टीके लगाए जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि विशेष टीकाकरण अभियान में 8 और 9 अप्रैल को पत्रकारों, खुदरा एवं दुकानदार नजदीकी केंद्र पर जाकर टीकाकरण करा सकते हैं। 10 अप्रैल को बैंक और बीमा कम्पनी के कर्मचारियों का टीकाकरण किया जाएगा।

12-14 अप्रैल को स्कूल और कॉलेजों के शिक्षकों का कोविड-19 से बचाव का टीका लगाया जाएगा। 15 और 16 अप्रैल को सड़कों पर घूमने वाले ऑटो रिक्शा चालक, रिक्शा चालक, बस, टैक्सी ड्राइवर, फेरी वाले एवं निर्माण कर्मचारियों का टीकाकरण किया जाएगा।

जिला प्रतिरक्षण अधिकारी ने बताया कि 17-19 अप्रैल को फ्रंट लाइन वर्कर्स को छोड़कर अन्य सरकारी अधिकारियों और कर्मचारियों का वैक्सीनेशन किया जाएगा, जिन्हें अभी तक एक बार भी टीका नहीं लगा है। साथ ही 20 और 21 अप्रैल को अधिवक्ताओं, न्यायपालिका कर्मचारियों का टीकाकरण किया जाएगा। 22 और 23 अप्रैल को निजी कार्यालयों के लोगों का टीकाकरण किया जाएगा।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here