लखनऊ 08 अप्रैल | मरीजों की बढ़ी संख्या के बीच आज सुबह अच्छी खबर आई। मंगलवार को लखनऊ के केजीएमयू में जांच को लाए गए 296 कोरोना सैंपल में से सिर्फ 2 लोग पॉजिटिव पाए गए हैँ। दोनों मरीज आगरा के हैं। जिनका इलाज एसएन मेडिकल कॉलेज में चल रहा है। बता दें कि मंगलवार को 31 और नए मरीज मिले थे। इसमें 17 तबलीगी जमात के हैं। वही प्रदेश में अब तक 348 संक्रमित मरीज सामने आ चुके हैं। इसमें अकेले तबलीगी जमात के 193 लोग शामिल हैं।
दूसरी ओर मंगलवार को ही 364 संदिग्ध मरीजों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया। वही छह मरीज स्वस्थ घोषित किए गए इनमें लखनऊ के चार और नोएडा के दो लोग शामिल हैं। अब तक पूरे प्रदेश में 27 मरीज स्वस्थ होने के बाद अस्पताल से छुट्टी पा चुके हैं। नए मरीजों में आगरा के 10, लखनऊ-वाराणसी  के दो-दो मरीज हैं। इसमें एक भी जमाती नहीं है। उधर, बस्ती में तीन, बुलंदशहर में तीन ,मेरठ में दो ,फिरोजाबाद में तीन, मैनपुरी में तीन, बागपत में एक, आजमगढ़ में एक व सहारनपुर में एक मरीज मिला और यह सभी तब्लीगी जमात से यूपी लौटे थे। अब तक कुल मरीजों में नोएडा में 58, पीलीभीत में दो, मुरादाबाद में एक, बरेली में छह और कौशांबी में एक मरीज मिले हैं। इसमें से एक भी तबलीगी जमात के नहीं हैं।
ये हैं तबलीगी जमात में शामिल हुए मरीज
जिन जिलों में जमात से जुड़े लोग संक्रमित पाए गए हैं, उनमें आगरा में 63 में से 33 ,लखनऊ में 24 में से 12, गाजियाबाद में 23 में से 14, लखीमपुर खीरी में चार में तीन, वाराणसी में नौ में चार, शामली में 17 में 16 ,जौनपुर में तीन में से दो ,बागपत में तीन में से दो ,मेरठ में 35 में 15, बुलंदशहर में आठ में  सात, बस्ती में 11 में छह, हापुड़ में सभी तीन, गाजीपुर में सभी पांच, आजमगढ़ में सभी चार, फिरोजाबाद में सभी सात, हरदोई में  एक, प्रतापगढ़ में सभी तीनों, सहारनपुर में सभी 14, शाहजहांपुर में एक, बांदा में दो, महाराजगंज में सभी छह, हाथरस में सभी 4, मिर्जापुर में सभी दो ,रायबरेली में सभी एक ,औरैया में एक, बाराबंकी में एक, बिजनौर में एक, सीतापुर में आठ, प्रयागराज में एक, मथुरा में दो में एक और बदायूं में एक मरीज शामिल है। अभी तक 27 मरीज स्वस्थ होकर अस्पताल से छुट्टी पा चुके हैं। इसमें आगरा के आठ, नोएडा के 10, लखनऊ के पांच , गाजियाबाद के तीन और कानपुर का एक मरीज शामिल है।