Hamara Hathras

14/06/2024 9:29 pm

Latest News

हाथरस 07 जून । आर्यावर्त बैंक के महाप्रबंधक जितेंद्र प्रसाद ने आज हाथरस आकर आर्यावर्त बैंक शाखा आगरा रोड हाथरस के नए परिसर भवन में हुए हवन और यज्ञ में सम्मिलित होकर और फीता काटकर विधिवत उद्घाटन किया। इस अवसर पर वहां सैकड़ो की संख्या में उपस्थित ग्राहकों और नगर के आमंत्रित गणमान्य व्यक्तियों की एक सभा को संबोधित किया तथा बैंक द्वारा ग्राहकों के लिए चलाई जा रही विभिन्न जमा और ऋण योजनाओं की विस्तृत जानकारी दी ग्राहकों ने नवीन परिसर भवन में स्थानांतरण पर बैंक के और अधिक सहयोग का आश्वासन दिया। इस उद्घाटन समारोह में बैंक के सेवा निवृत बैंककर्मियों ने काफी संख्या में भाग लिया।  इसके बाद महाप्रबंधक ने शाखा हतीसा भगवंतपुर और शाखा बमनई जाकर वहां ग्राहकों की गोष्ठी को संबोधित किया और ग्राहकों तथा किसानों से संपर्क कर उन्हें वसूली में आ रही कठिनाइयों के बारे में विस्तृत जानकारी ली और बताया कि किस प्रकार बैंक के ऋण वसूली से ही आगे ऋण वितरण का कार्य सुचारू रूप से चल सकता है इन दोनों शाखाओं पर पर्यावरण की रक्षा के लिए दोनों शाखा परिसर के सामने वृक्षारोपण किया और उसके पोषण की जिम्मेदारी शाखा के सभी कर्मचारियों को सौंपी।

इसके बाद महाप्रबंधक ने शाखा मथुरा सिटी में आर्यावर्त बैंक के अधिकारी और कर्मचारियों की एक संयुक्त सभा को संबोधित कर उन्हे बताया कि हमारे कार्मिकों को अपने सम्मानित ग्राहकों के प्रति विनम्रता और सहयोग की भावना से काम करना चाहिए तथा उनकी हर छोटी बड़ी सेवा के लिए सदैव तत्पर रहना चाहिए l इसके साथ ही उन्होंने बैंक के समस्त कार्मिकों का उत्साहवर्धन किया और बताया कि बैंक में एक टीम की भांति सभी को एकजुट होकर जन सेवा के अपने लक्ष्य को प्राप्त करना है।  सायं 4 बजे से क्षेत्रीय कार्यालय हाथरस के अंतर्गत आने वाली हाथरस और मथुरा जनपद की सभी 56 शाखाओं से पधारे शाखा प्रबंधकों की मीटिंग अलीगढ़ रोड स्थित जेसी डोनाल्ड रेस्टोरेंट में आयोजित की गई इसमें शाखाओं के व्यवसाय की समीक्षा की और शाखाओं को दिन प्रतिदिन की बैंकिंग में आने वाली कठिनाई और समस्याओं के निराकरण हेतु मार्गदर्शन दिया । सभा के आरंभ में क्षेत्रीय कार्यालय हाथरस के क्षेत्रीय प्रबंधक अमित कुमार जैन द्वारा महाप्रबंधक जितेंद्र प्रसाद का पुष्पगुच्छ भेंट कर स्वागत किया तदुपरांत क्षेत्रीय प्रबंधक अमित कुमार जैन द्वारा अवगत कराया गया कि पूरे प्रदेश में 26 जनपदों में फैली हमारी सभी 1367 शाखाओं के माध्यम से ग्राहकों को समस्त बैंकिंग सुविधाओं के अलावा बीमा, आधार कार्ड जैसी अनेक जनोपयोगी योजनाओं से लाभान्वित किया जा रहा है तथा क्षेत्रीय कार्यालय हाथरस के अंतर्गत आने वाली सभी 56 शाखाओं के बारे में क्रमवार अवगत कराया । अपने संबोधन में बैंक के महाप्रबंधक जितेंद्र प्रसाद ने कहा कि वर्तमान में बैंकिंग उद्योग को एन.पी.ए. एवं लाभप्रदता जैसी अनेक चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है और इससे उबरने के लिए बैंक को अपने व्यवसाय अभिवृद्धि के लिए समग्र प्रयास करने होंगे ।
कार्यक्रम का संचालन सहायक प्रबंधक संजीव विश्नावत द्वारा किया गया तथा सभा के अंत में वरिष्ठ प्रबंधक शौर्य प्रताप सिंह ने सभी का धन्यवाद ज्ञापित किया इस कार्यक्रम के सफल संचालन में संदीप निगम, आलोक गुप्ता, दीपक वार्ष्णेय, हिमांशु शर्मा, सुशील शर्मा, हर्षित खण्डेलवाल, अनिल कुमार राना, भागचंद कूमावत, आलोक मित्तल, प्रवीण कुमार, गौरव गुप्ता, मंजीत सिंह पराया, मनोज कुमार, सौरभ सेठी अंजुल यादव, राहुल सौंद, भरत कोटनाला आदि का सराहनीय सहयोग रहा ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Posts